current

आम जन अभी भी करवा सकते है ऑनलाइन NON-NFSA में रजिस्ट्रेशन| आज ही अपने नजदीकी ई मित्र पर संपर्क करे| राजनेट के इंस्पेक्शन के सम्बन्ध में आवश्यक जानकारी भामाशाह योजना प्रश्नोतरी ..................................... Keep Your City Clean

शनिवार, 16 अक्तूबर 2021

समस्त सेवारत राजकीय कर्मचारियों का RGHS Rajasthan Government Health Scheme में पंजीकरण अनिवार्य

 राजस्थान सरकार स्वास्थ्य योजना में समस्त राजकीय एवं अनुमोदित निजी चिकित्सालयों में कैशलेस चिकित्सा सुविधा प्राप्त करने हेतु दिनांक 01.01.2004 से पूर्व एवं दिनांक 01.01.2004 व उसके बाद नियुक्त कार्मिकों का पंजीकरण अनिवार्य है। दिनांक 01.01.2004 व उसके बाद नियुक्त कार्मिकों के लिए अंशदान कटौती वैकल्पिक होने पर भी राजमेडिक्लेम योजना का लाभ आरजीएचएस के माध्यम से ही कैशलेस दिये जाने के कारण आरजीएचएस के अन्तर्गत पंजीकरण करवाया जाना अनिवार्य है।



*RGHS में रजिस्ट्रेशन कैसे होगा पूरा प्रोसेस*👇👇
(1) RGHS को जन आधार से लिंक किया गया है इसलिए सबका पहले जन आधार कार्ड अनिवार्य होगा यदि जन आधार कार्ड नही है तो पहले जन आधार कार्ड बनवाना होगा।

(2) एक जन आधार कार्ड से एक ही परिवार का RGHS में पंजीयन होगा अतः एक से अधिक परिवार एक ही जन आधार में जुड़े हुए है तो पहले परिवार के अनुसार इनका अलग अलग जन आधार कार्ड बनवावे।

(3) जिनका भामाशाह कार्ड बना हुआ है उनके सरकार द्वारा सभी का जन आधार कार्ड ऑटो जनरेट कर दिए है अतःपहले भामाशाह कार्ड से जन आधार कार्ड सख्या प्राप्त करे।

(4) जन आधारकार्ड कार्ड संख्या प्राप्त होने के बाद सेवारत राज्य कर्मचारी अपनी SSO id को लॉगिन करे एवम Govt app में RGHS सलेक्ट कर अपना RGHS में पंजीयन करे ।

(5) पेंशनर्स जिनके SSO id पहले से बनी हुई है वह अपनी sso id लॉगिन कर सिटिज़न app में RGHS सलेक्ट कर अपना पंजीयन करे।

(6) पुराने पेंशनर्स जिनके SSO id बनी हुई नही है वे पहले अपनी SSO id सिटिजन वाली क्रिएट करे उसके बाद RGHS में पंजीयन करे।

(7) पेंशनर्स के विभाग द्वारा भी कई लोगो के RGHS में ऑटो पंजीयन कर दिया है अतः पहले PPO नम्बर के साथ सेवानिवृति का वर्ष 2 बार लिखे एवम यही पासवर्ड लगा कर sso id लॉगिन कर चेक करे।

जैसे ppo न 104538
सेवानिवृति वर्ष 2017

Usre id 10453820172017
Pw 10453820172017

(8) RGHS में पंजीयन करने के बाद E -card ऑप्शन से अपना E-card डाउन लोड कर लेवे ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

facebook