current

आम जन अभी भी करवा सकते है ऑनलाइन NON-NFSA में रजिस्ट्रेशन| आज ही अपने नजदीकी ई मित्र पर संपर्क करे| राजनेट के इंस्पेक्शन के सम्बन्ध में आवश्यक जानकारी भामाशाह योजना प्रश्नोतरी ..................................... Keep Your City Clean

सोमवार, 15 जनवरी 2018

UIDAI Launches - Virtual ID

यूआईडीएआई 'आभासी आईडी' का परिचय आधार कार्डधारकों के लिए गोपनीयता संबंधी पता करने के लिए

यूआईडीएआई 'सीमित केवाईसी' का भी परिचय करता है, जिसके तहत यह केवल एक अधिकृत एजेंसी को एक उपयोगकर्ता की जरूरत-आधारित या सीमित विवरण प्रदान करेगी जो एक विशेष सेवा प्रदान कर रही है ..
गोपनीयता संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए, भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने बुधवार को एक 'आभासी आईडी' पेश किया, जिसका आधार कार्डधारक अपनी वेबसाइट से उत्पन्न हो सकता है और वास्तविक 12 साझा करने के बजाय सिम सत्यापन सहित विभिन्न प्रयोजनों के लिए उपयोग कर सकता है। -डिजिट बायोमेट्रिक आईडी

यह उपयोगकर्ताओं को प्रमाणीकरण के समय अपने आधार संख्या को साझा नहीं करने का विकल्प देगा।

'वर्चुअल आईडी', जो उपयोगकर्ता के बॉयोमीट्रिक्स के साथ एक यादृच्छिक 16-अंकीय संख्या होगी, मोबाइल कंपनी जैसी कोई अधिकृत एजेंसी, नाम, पता और तस्वीर जैसी सीमित जानकारी देगी, जो किसी भी सत्यापन के लिए पर्याप्त हैं।

अधिकारियों ने कहा कि एक उपयोगकर्ता कई 'वर्चुअल आईडी' के रूप में वह चाहता है उत्पन्न कर सकता है ताज़ा एक उत्पन्न होने के बाद एक बार पुराने आईडी को स्वचालित रूप से रद्द कर दिया जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

facebook