current

आम जन अभी भी करवा सकते है ऑनलाइन NON-NFSA में रजिस्ट्रेशन| आज ही अपने नजदीकी ई मित्र पर संपर्क करे| राजनेट के इंस्पेक्शन के सम्बन्ध में आवश्यक जानकारी भामाशाह योजना प्रश्नोतरी ..................................... Keep Your City Clean

मंगलवार, 21 मार्च 2017

Highlights of Rajasthan IT Day

नए कार्य जिनका उद्घाटन किया गया

1 आई पी फ़ोन हॉटलाइन टेलीफोन का उद्घाटन किया गया

2 भामाशाह के राज्य स्तरीय डाटा केंद्र की नींव रखी गयी


मुख्यमंत्री का आईटी डे


मुख्यमंत्री ने कहा कि आमजन को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पारदर्शिता के साथ देना सुनिश्चत करने के लिए इन योजनाओं को भामाशाह प्लेटफार्म से जोड़ा गया है। पोस मशीनों के उपयोग से आज पात्र व्यक्तियों को उनका राशन का हक बिना किसी लीकेज के मिल रहा है। राज्य बजट में इस बार कई ऐसे प्रावधान किए गए हैं जिनसे सूचना प्रौद्योगिकी को बढ़ावा मिल सके। अटल सेवा केन्द्रों सहित प्रदेश के सरकारी शिक्षण संस्थानों और कार्यालयों में निशुल्क वाई-फाई सुविधा प्रदान करने, सरकारी दफ्तरों के कामकाज में पारदर्शिता लाने के लिए सभी प्रमुख सरकारी विभागों में फाइल ट्रेकिंग व्यवस्था करने तथा 8 लाख लोगों को सूचना प्रौद्योगिकी का प्रशिक्षण देने जैसी कई महत्वपूर्ण घोषणाएं इस साल बजट में की गई हैं।

कार्यक्रम में कौन रहे उपस्थित 


कार्यक्रम में मुख्य सचिव श्री ओ.पी. मीणा, प्रमुख शासन सचिव आईटी श्री अखिल अरोड़ा,  मुख्यमंत्री के सलाहकार परिषद के सदस्य श्री मोहन दास पै, , अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारी, उद्योगपति, आईटी क्षेत्र के उद्यमी और छात्र बड़ी संख्या में मौजूद थे।


माननीय मुख्यमंत्री महोदय कार्यक्रम शुभारम्भ करते हुए

कार्यक्रम में मौजूद आईटी उद्यमी व अन्य 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

facebook